ताइवान मुफ्त मैं जनता को पैसे देता है, जानिए कैसे ?


क्या आपने किसी सरकार द्वारा दियी जाने वाली लॉटरी के बारे में सुना है ? और वह भी मुफ्त मैं। तो आज हम ऐसी ही एक रोचक बात देखेगे जो कि, ताइवान इस देश मे होती है। 


वहा पर जो भी सरकार बेचे जाने वाले वस्तुओं पर टैक्स लगाती है। उसी वस्तु के नीचे लॉटरी का नंबर होता है ,पर ऐसा क्यों ? ये तो दिमाग मे आया ही होगा, तो मैं आपको बताता हूं । 

जहा तक आनेको देसो मैं सरकार से छुपकर कोई भी माल बेचा जाता है। और सामान्य जनता उसे खरीद  लेती है। उसमें उसका कुछ भी फायदा नही है।

पर जब यही वस्तुये सरकार से टैक्स देकर आती है तब उसपर सरकार आपना टैक्स के साथ साथ लॉटरी नम्बर भी डाल देती है । 

जिस कारण इस खरीद दारी मैं जनता का भी कुछ फायदा हो जाये। यह बात आम लोगो तक पहुची हुई होती है। तो लोग ज्यादातर यानी सभी वस्तुए ऐसी खरीदते है कि उसपर लॉटरी नंबर के साथ कर भी दिया हुआ हो।

लॉटरी नंबर की डिमांड ही बेचने वालों को कर भरने के लिए मजबूर कर देती है । यह बहुत आच्छा आईडिया है।आभी तक तो सभी जगह पर यह शुरू नही किया है लेकिन जल्द ही पुरी दुनिया मैं ऐसा ही होगा। हम चीन में भी यह देख सकते है पर कुछ ही शहरो मैं सीमित है। 




ऐसा भारत में भी होना चाहिये क्यों की गरीब लोग इससे थोड़ा बहुत फायदा ले सकते हैं तथा अमीर अपना पैसा टैक्स देने में लगा देंगे।
मुझे लगता हैं आप कुछ न कुछ समझ गए होंगे। अगर आपको यह पसंद आया तो मुझे नीचे कमेंट करके जरूर बताएं तथा आपका कोई ऐसा प्रश्न हो तो वह नीचे लीखिये मैं आपको उसका उत्तर जरूर प्रोवाइड करूँगा।

इसको सभी के साथ शेयर भी करे तभी लोग थोड़ा बहुत इसको पढ़ेंगे और समझ पाएंगे।


Please do not enter any spam link in the comment box !

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने